Sunday, April 14, 2024
Home > Sports > कोहली का 100th टेस्ट

कोहली का 100th टेस्ट

virat kohli

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को मोहाली के मैदान पर 100th  मैच खेला। कोहली ने यह उपलब्धि श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के पहले मैच में हासिल की।

मोहाली टेस्ट में टॉस के बाद टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को 100वें टेस्ट के लिए सम्मानित किया। द्रविड़ ने कोहली को स्पेशल कैप सौंपी। सम्मान के बाद कोहली भावुक भी हो गए थे।

मौके पर पत्नी भी मौजूद :
कोहली के साथ उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा , भाई और बचपन के कोच भी मौजूद रहे। सम्मान के बाद कोहली ने पत्नी को मैदान पर ही गले लगाया और खुशी में शामिल किया।
कोच द्रविड़ ने जब कोहली को स्पेशल कैप सौंपी, तब विराट ने कहा कि ये मेरे लिए गर्व की बात है कि मुझे अपने 100वें टेस्ट की कैप अपने बचपन के हीरो से मिल रही है। मेरे पास अंडर-15 की वह तस्वीर आज भी है, जहां में आपके साथ खड़ा हूं और सिर्फ आपको ही देख रहा हूं।
कोहली ने कहा कि BCCI को बहुत शुक्रिया, आज के वक्त में हम तीनों फॉर्मेट को जितना खेलते हैं और आईपीएल भी खेलते हैं, नई जेनरेशन सिर्फ यही देख सकती है कि मैंने क्रिकेट के सबसे पवित्र फॉर्मेट में 100 मैच खेले हैं।
विराट कोहली ने द्रविड़ के साथ वाली बचपन की एक तस्वीर शेयर की। उन्होंने लिखा कि इस तरह के पल आपको यकीन दिलाते हैं कि आप कहां पर आ पहुंचे हैं। एक वक्त पर मैं लीजेंड से आंख मिलाने की कोशिश कर रहा था और अब वही मेरा इंटरव्यू कर रहे हैं। मुझे लगता है कि सपने सच होते हैं।
इससे पहले दुनिया के 70 खिलाड़ी और भारत में उनसे पहले 11 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो 100 टेस्ट खेलने की उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

कोहली की उपलब्धियां :
कोहली ने 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था। कोहली ने अब तक क्रिकेट करियर में 100 टेस्ट, 260 वनडे और 97 टी20 मैच खेले हैं।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |