Sunday, June 16, 2024
Home > Sports > बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में बांग्लादेश की जीत

बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में बांग्लादेश की जीत

Bangladesh-Australia

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को टी20 क्रिकेट में हार मिली है। 5 मैचों की सीरीज में लगातार तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मात देते हुए 3-0 की जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए । 4 विकेट पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 117 रन ही बना पाई। 10 रन से मुकाबले अपने नाम करने के साथ ही बांग्लादेश ने मैच जीत लिया ।

बांग्लादेश की धरती पर ऑस्ट्रेलिया की टीम को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। इस सीरीज में उतरने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बांग्लादेश ने एक भी टी20 मैच नहीं जीता था। लगातार तीन टी20 मैच जीतकर बांग्लादेश टीम ने ना सिर्फ सीरीज जीती बल्कि पहली बार किसी भी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाबी पाई। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा था।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने कप्तान महमुदुल्लाह के 52 रन की बदौलत 9 विकेट पर 127 रन का स्कोर खड़ा किया। शाकिब अल हसन ने 26,अफीफ हुसैन ने 19 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहला मैच खेलने उतरे नाथन एलिस ने हैट्रिक लेकर डेब्यू को यादगार बनाया। जोस हेजलवुड और एडम जंपा को 2-2 विकेट मिले। ऑस्ट्रेलिया की टीम एक बार फिर से लड़खड़ाई और 117 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई। मिशेल मार्श ने एक बार फिर टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। 47 गेंद पर उन्होंने 51 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से शोरिफुल इस्लाम ने दो जबकि नसुम अहमद और शाकिल ने एक-एक विकेट बनाए ।

बांग्लादेश के जीत की ट्रिक: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पहला मैच 23 रन से जीतकर बांग्लादेश ने टी20 में टीम के खिलाफ पहली जीत हासिल की थी। दूसरे मुकाबले में 121 रन का पीछा करते हुए 5 विकेट से जीत हासिल कर बांग्लादेश ने 2-0 की बढ़त हासिल की थी। अब 10 रन से तीसरा मैच जीतने के साथ ही पांच मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |