Sunday, October 25, 2020
Home > Top News > जिले में 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक लगेगा पट्टा अभियान

जिले में 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक लगेगा पट्टा अभियान

पंचायती राज विभाग राजस्थान के द्धारा दिंनाक 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविरो का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत जिले के तमाम वंचित परिवारो को अब अपने घरो का पट्टा बनाने के लिए इधर-उधर भटकना नही पडेगा।
महात्मा गांधी ग्रामोत्थान अभियान के तहत जिले की सभी पंचायतो मे और शहर के नगरपालिकाओं में इन शिविरो का आयोजन वंचित परिवारो को पट्टे बनाकर दिये जाएगे इस संबध में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के द्धारा सभी जिला कलेक्टर व सभी जिला परिषद सी ई ओ को आदेश दिये है।
इसी के तहत गांवो मे पट्टे व पट्टे बनाने के अभियान का प्रचार बढ-चढ कर हर पंचायत समिति के द्धारा किया जा रहा है।
ग्राम पंचायत में आबादी भुमि पर रह रहे सभी परिवारो को पट्टे बना के दिये जाएगे और आबादी भुमि के अलावा रह रहे परिवारो का पंचायत स्तर पर नक्शा बना कर कलेक्टर कार्यलय में भिजवा कर सीईओ के द्धारा गठित टीम के द्धारा जांच कर नियमाअनुसार कलेक्टर की अनुशंषा से पट्टे बनाये जाएगे ।
इन शिविरो में पंचायतो की आबादी भूमि का सीमा ज्ञान भी किया जाएगा जिससे पंचायत की आबादी भूमि का पता चलेगा इससे पहले सीमा ज्ञान पंचायतो का हुआ नही है।
इन शिविरो में पंचायत स्तर पर सभी के पट्टे बनेगे जिससे ग्रामीणो को काफी फायदा होगा जिससे ये प्रधानमंत्री आवास योजना व अन्य काफी फायदे होगें ये वादा मौजुदा सरकार ने चुनावो से पहले जनता से किया था जो अब पुरा होने जा रहा है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *