Tuesday, July 23, 2024
Home > Sports > दूसरे वनडे में इंडिया ने द. अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

दूसरे वनडे में इंडिया ने द. अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

India_Beat_Africa_Marudharalive

नई दिल्लीइंडिया और द. अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने द. अफ्रीकी टीम को 118 रन पर ऑल आउट कर दिया। द. अफ्रीका की टीम अपने घर में ही पूरे 50 ओवर खेलने में नाकाम रही। अपने घर में खेलते हुए द. अफ्रीकी टीम का 118 पर ऑल आउट होने के बाद ये सबसे कम स्कोर रहा। चहल और कुलदीप ने प्रोटियज़ को अपनी फिरकी के फंदे में फंसाकर वनडे में उनकी धरती पर सबसे कम (118 रन) स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। इससे पहले उसका अपने घर में ऑल आउट होने के बाद सबसे कम स्कोर 119 रन का था। द. अफ्रीका की तरफ से कोई भी बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर पाया और पूरी टीम 118 रन पर ही सिमट गयी।

गेंदबाजी में भारत की तरफ से चहल और कुलदीप ने शानदार गेंदबाजी की। चहल ने इस मैच में 5 विकेट लिए और कुलदीप ने 3 विकेट लिए और इसी के साथ ही चहल ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया।
119 के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ने 1 विकेट पर 119 रन बनाते हुए 9 विकेट से जीत हासिल करली। इस तरह टीम इंडिया ने 6 वनडे मैचों की सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है। इंडिया और द. अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मैच 7 फरवरी को खेला जाएगा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |