Monday, February 26, 2024
Home > Sports > ऑस्ट्रेलियन ओपन: रूस की मारिया शारापोवा तीसरे दौर में पहुंच गईं

ऑस्ट्रेलियन ओपन: रूस की मारिया शारापोवा तीसरे दौर में पहुंच गईं

Maria Sharapova - Marudharalive

मेलबर्न | ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट में रूस की मारिया शारापोवा ने महिला एकल के तीसरे दौर में अपनी जगह बना ली। मारिया शारापोवा के साथ साथ कैरोलिन गार्सिया और एग्निएज्का रदवांस्का भी तीसरे दौर में पहुंच चुकी है । मेलबर्न का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस को पर कर रहा है जिसके चलते खिलाडी बर्फ के तौलियों का इस्तेमाल कर रहे है।

अनास्तासिजा सेवास्तोवा को शारापोवा ने 6-1, 7-6 से हराया। लातविया की इस 14वीं वरीय खिलाड़ी अनास्तासिजा सेवास्तोवा ने ही उन्हें पिछले साल अमेरिकी ओपन प्री क्वॉर्टर फाइनल में हराया था लेकिन मारिया शारापोवा ने इस बार उन्हें कोई मौका नहीं दिया।
मैच के बाद शारापोवा ने कहा, ‘ मैंने दो सेट में अपना काम कर दिया वो भी ऐसी खिलाड़ी के खिलाफ जो अतीत में मुझे परेशान कर रही थी। काफी गर्मी भी थी । अब मै ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में हूँ । मै इस जीत के बाद बेहद खुश हूं।’

2016 की ऑस्ट्रेलिया ओपन चैंपियन एंजेलिक कर्बर को दूसरे दौर में डोना वेकिच का सामना करना है।शारापोवा को अगले दौर में एंजेलिक कर्बर से भिड़ना पड़ सकता है | चेक गणराज्य की युवा मार्केता वोंद्रोसोवा के खिलाफ फ्रांस की आठवीं वरीय कैरोलिन ने तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में लगभग ढाई घंटे में 6-7, 6-2, 8-6 से विजय हासिल की । अगले दौर में कैरोलिन को तीसरी वरीय मुगुरुजा से जूझना पड़ सकता है।

अमेरिका की बर्नार्डा पेरा के खिलाफ ब्रिटेन की योहाना कोंटा को हालांकि 4-6, 5-7 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।। रदवांस्का ने पहला सेट गंवाने के बाद भी उक्रेन की लेसिया सुरेंको को 2-6, 7-5, 6-3 से हराया। हालांकि पोलैंड की 26वीं वरीय रदवांस्का को भी तीन सेट तक जूझना पड़ा | मेंस सिंगल अमेरिका के टिम स्मिजेक को 6-4, 6-2, 7-6 से हराकर स्पेन के 21वें वरीय अल्बर्ट रामोस विनोलास ने तीसरे दौर में प्रवेश किया।अमेरिका के 13वें वरीय सैम क्वेरी को 6-4, 7-6, 4-6, 6-2 से हंगरी दुनिया के 80वें नंबर के खिलाड़ी फुकसोविक्स ने उलटफेर करते हुए हराया। पुरुष और महिला एकल में अमेरिकी खिलाड़ी शुरुआती राउंड में ही बाहर हो गए।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |