Tuesday, July 23, 2024
Home > Politics News > मुख्यमंत्री से की इस्तीफे की मांग-रामेश्वर डुडी

मुख्यमंत्री से की इस्तीफे की मांग-रामेश्वर डुडी

rameshavaar dudi

जयपुर । विधानसभा के बजट सत्र से पहले आज पत्रकार वार्ता बुलाकर राजस्थान विधानसभा प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डुडी ने मांग की है के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस्तीफा दें क्योंकि उनके कुशासन से प्रदेश निराश है ।

प्रतिपक्ष नेता जी ने कहा कि सरकार को स्पष्ट चेताया है कि किसानों का कर्जा माफी, रोजगार, कानून व्यवस्था, सामाजिक सुरक्षा योजनाएं, कृषि, सिंचाई, पेयजल, ऊर्जा, सड़क, चिकित्सा, शिक्षा, ग्रामीण विकास, कर्मचारी हित, लंबित विकास प्रोजेक्ट जैसे अहम मुद्दों पर सरकार अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हट सकती ।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को आगाह किया है कि बजट सत्र में लोक -लुभावनी नई घोषणाओं से प्रदेश का भला नहीं होगा । सरकार को पिछले चार साल के दौरान लंबित बजट घोषणाओं को पूरा करने में ध्यान केन्द्रित करना चाहिए क्योंकि सरकार के पास थोड़ा ही समय बचा है और प्रदेश में जनसमस्याओं का अंबार लगा हुआ है ।

डुडी जी ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि बजट सत्र में किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ करें, रोजगार के लंबित मुद्दों का समाधान करें, स्कूलों को पीपीपी मोड पर देने का आदेश वापस लें, काला कानून निरस्त करें, बिजली तंत्र के निजीकरण को रोकें, सिंचाई एवं पेयजल के लंबित प्रोजेक्टों को पूरा करायें, सड़कों के सुदृढ़ीकरण का रिपोर्ट कार्ड सदन में रखें । चिकित्सा व्यवस्था की बदहाली को रोकें, महंगाई कम करने के पुख्ता कदम उठायें, कानून व्यवस्था दुरूस्त कर महिलाओं के सम्मान की रक्षा का वचन निभायें..

हालांकि मुख्यमंत्री और पूरी सरकार बजट सत्र के प्रति गंभीर दिखाई नहीं दे रही है लेकिन हम सरकार पर जनहित में काम करने का दबाव बनायेंगे। यदि मुख्यमंत्री बजट सत्र के प्रति अनिच्छुक हैं तो उन्हें तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए ।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |