Monday, March 4, 2024
Home > Top News > इंद्र देवता हुए प्रसन्न,गर्मी से मिली राहत

इंद्र देवता हुए प्रसन्न,गर्मी से मिली राहत

Barish

तपती गर्मी के कहर के बाद शुक्रवार को बादल हनुमानगढ़ पर मेहरबान हुए। सुबह से ही आसमान में काली घटाएं छाई रही और बूंदाबांदी का दौर जारी है। हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया है और कई दिनों से जारी उमस व गर्मी से राहत मिली है। इस साल मानसून के दौरान हनुमानगढ़ में छितराई हुई बारिश हुई है। पूरे सीजन में सिर्फ एक बार ही बारिश हुई। इस कारण लोगों को पूरे मानसून सीजन में बारिश की ठंडक की बजाय उमस और गर्मी से जूझना पड़ा।

खुशनुमा मौसम :
गर्मी के कारण लोग अपने घरो से बाहर नहीं निकल पाते थे। बारिश के कारण मौसम सुहावना हो गया जिससे मार्किट में भी लोगों की काफी चहलपहल देखने को मिली है।

जलेबी ,पकोड़ो का मौसम :

Weather of Jalebi, Pakoda
बारिश के मौसम में जलेबी ,पकोड़े हो तो क्या बात ;मार्किट में इस सुहावने मौसम में मिष्ठान की दुकानों के बाहर जलेबी व पकोड़े खरीदने वालो की भीड़ देखने को मिली है।

किसानों को राहत :

Relief to farmers
राजस्थान में फसले बारिश पर निर्भर है। हल्की बारिश का दौर हनुमानगढ़ जिले के अलावा आसपास के एरिया में भी जारी है। किसानों को खासी राहत मिलने की उम्मीद है। इस साल मानसून में बारिश की कमी के कारण इंदिरा गांधी नहर परियोजना में सिंचाई पानी की कमी भी लगातार बनी रही। इससे नहीं सिर्फ बारानी बल्कि सिंचित क्षेत्र के किसान भी दिक्कतों से जूझते रहे। अब अच्छी बारिश जारी रहती है तो फसलों को नया जीवन मिलेगा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *