Monday, March 4, 2024
Home > Sports > SRH में खेलेंगे धवन, अश्विन को पंजाब ने खरीदा : IPL 2018 Auction

SRH में खेलेंगे धवन, अश्विन को पंजाब ने खरीदा : IPL 2018 Auction

IPL 2018 Auction_Marudhara live

IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) 2018 की नीलामी शनिवार को बेंगलुरु में शुरू हो चुकी है। सबसे पहले आईपीएल नीलामी के संचालन की शुरुआत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीईओ राहुल जौहरी ने की। जौहरी ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सीओए से लेकर नीलामी हॉल में मौजूद सभी मान्यगणों का का शुक्रियाअदा किया। इसके बाद आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने सभी फ्रैंचाइजी का धन्यवाद दिया।

आईपीएल नीलामी में सबसे पहले बोली भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन के लिए शुरू हुई। 32 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए है। शिखर धवन को खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच जोरदार घमासान चला। आखिरकार, किंग्स इलेवन पंजाब ने शिखर धवन को 5 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा। लेकिन SRH के पास ‘राइट टू मैच‘ कार्ड का विकल्प था और उन्होंने इसका उपयोग करते हुए शिखर धवन को अपने साथ बरकरार रखा। इसका मतलब है कि शिखर धवन आईपीएल-11 में SRH की तरफ से खेलेंगे।

आईपीएल नीलामी में दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन की बोली लगी। पिछले आईपीएल में अश्विन पुणे की तरफ से खेले थे। रविचंद्रन अश्विन का बेस प्राइस भी दो करोड़ रुपए है। किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच अश्विन को लेकर काफी घमासान हुआ। लेकिन अंत में किंग्स इलेवन पंजाब बाज़ी मारी और अश्विन को 7 करोड़ 60 लाख रुपए में खरीद लिया।

और तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड की बोली लगी। पोलार्ड का बेस प्राइस भी दो करोड़ रुपए है। हालाँकि दिल्ली ने पोलार्ड को खरीदा, लेकिन मुंबई इंडियंस ने राइट टू मैच कार्ड से पोलार्ड को 5 करोड़ 40 लाख रुपए में हासिल किया।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *