Tuesday, April 16, 2024
Home > Sports > U19 World Cup: पाक को धूल चटा, भारत पंहुचा फाइनल में

U19 World Cup: पाक को धूल चटा, भारत पंहुचा फाइनल में

India_U19_World_Cup_Marudhara_Live

U19 World Cup: आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हुआ जहां भारत ने पाकिस्तान को 203 रनों से करारी शिकस्त दी। सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खो कर 272 रन बनाए। जिसमे शुभम गिल ने 102 रनों की पारी खेली, पृथ्वी शॉ ने 41 और मनजोत कालरा ने 47 रन बनाए। अब पाकिस्तान को जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य हासिल करना था। मगर भारतीय गेंदबाजों ने इतनी अच्छी गेंदबाजी की जिसके आगे पाकिस्‍तान का एक भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया, एक-एक कर विकेट गंवाता गया और पाकिस्तान की टीम कुल 69 रन पर सिमट गई। भारत, पाक को ढेर कर फाइनल में पहुंच चुका है। फाइनल में भारत की भिड़ंत ऑस्‍ट्रेलिया से होगी।

भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो गेंदबाजी ने पाक बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी। जिसमे खास तौर से ईशान ने, चार विकेट लिए। शिवा सिंह, रियान की जोड़ी ने भी कमाला दिखाया। दोनों ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। वहीं अंकुर और अभिषेक को भी एक-एक विकेट मिला।

टीम इंडिया इससे पहले 5 बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में पहुंची चुकी है और तीन बार चैम्पियन भी रही है। पिछले साल भी भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी। भारतीय टीम ने अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में धमाकेदार एंट्री की है। भारत अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। भारतीय समयानुसार यह मैच सुबह 6.30 शुरू होगा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |