Sunday, April 14, 2024
Home > Sports > “जोहानसबर्ग में ‘व्हाइटवॉश’ से बचने उतरेगी विराट सेना”

“जोहानसबर्ग में ‘व्हाइटवॉश’ से बचने उतरेगी विराट सेना”

Vhaitavosh_Zee_Marudhara-

जोहानसबर्गः टेस्ट मे नंबर वन भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज गंवा चुकी है। मंगलवार से शुरू होने जा रहे तीसरे और सीरीज के आखिरी क्रिकेट टेस्ट में भारतीय टीम अपनी लाज बचाने के साथ-साथ मेजबान टीम के हाथों व्हाइटवॉश से भी बचने उतरेगी। हालाँकि तीसरा मैच नतीजे के लिहाज से अहम् नहीं है लेकिन भारतीय टीम के लिए ये मैच प्रतिष्ठा के लिहाज से काफी अहम् होगा। भारत ने पहला मैच 72 रन से और दूसरा मैच 135 रन से हारा था और सीरीज पहले ही 0-2 से गंवा दी थी।

टीम इंडिया ने अंतिम मैच में जीत के लिए मैच से पहले कड़ा अभ्यास भी शुरू कर दिया है और वहीँ बल्लेबाजी क्रम में देखा जाये तो अजिंक्या रहाणे की वापसी के भी संकेत मिल रहे हैं जिन्हें पिछले दो मैचों में बाहर रखा गया था जिसके कारण कोहली को काफी आलोचना झेलनी पड़ी है। अब देखना है कि रहाणे को किस खिलाड़ी की जगह मौका दिया जाता है।

हालाँकि जोहानसबर्ग स्टेडियम की बात करें तो यह मैदान भारतीय टीम के लिए सफल रहा है। क्योंकि वर्ष 2006 में भारतीय टीम को एकमात्र जीत इसी मैदान पर मिली थी। इस मैच को भारत ने 123 रन से जीता था। इसके अलावा भारतीय टीम ने दिसंबर 2013 में यहां एक मैच ड्रा भी करवाया था।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |