Wednesday, February 19, 2020
Home > Sports > Under 19 World Cup : भारत ने रचा इतिहास, चौथी बार बना चैंपियन।

Under 19 World Cup : भारत ने रचा इतिहास, चौथी बार बना चैंपियन।

Under_19_World_Cup_Marudharalive

U 19 World Cup : आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर 19 विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला गया जिसमे टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल करके खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत ने चौथी बार ये खिताब अपने नाम करके एक विश्व रिकॉर्ड भी बना दिया है। भारत सबसे ज्यादा अंडर 19 विश्व कप जीतने वाला देश बन गया है।

फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जेसन सांघा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। भारतीय गेंदबाज़ों के दमदार प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 47.2 ओवर में ही 216 रन बनाकर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा मर्लो ने 76 रन बनाये। 217 रन की चुनौती का पीछा करते हुए भारत ने 38.5 ओवर में सिर्फ 02 विकेट खोकर ही लक्ष्य को पार कर दिया। जिसमे मनजोत कालरा ने शानदार शतक ठोका। इस सेंचुरी को जमाने के लिए मनजोत ने 102 गेंदों में 8 चौकों और 3 दमदार छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। भारत को लगने वाले दो झटके पृथ्वी शॉ (29) और 31 रन बनाकर शुभमन गिल आउट हो गए।

वहीं गेंदबाज़ी की बात करें तो भारत की तरफ से कमलेश नगरकोटी, ईशान पोरेल, शिवा सिंह, अनुकूल रॉय ने दो-दो विकेट लिए तो वहीं शिवम मावी ने एक बल्लेबाज़ को आउट किया।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *