Tuesday, May 26, 2020
Home > Sports > रोहित शर्मा बुमराह के अच्छे प्रदर्शन भारत से सेमीफाइनल में

रोहित शर्मा बुमराह के अच्छे प्रदर्शन भारत से सेमीफाइनल में

बर्मिघमः- सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के मौजुदा टूर्नामंट के रिकाॅर्ड चैथे शतक और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी की बदोलत भारत ने विश्व कप के आठवे मैच में बांग्लादेश को 28 रनो से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।
रोहित ने 92 गेंद में पांच छक्को और सात चैको की मदद से 104 रन की पारी खेलने के अलावा पहली विकेट के लिए 180 रनो की सांझेदारी सलामी बल्लेबाज राहुल 77 व ऋषभ पंत ने 45 रनो की पारी खेली।
रोहित का मौजुदा विश्व कप मे यह चैधा शतक है और उन्होने एक विश्व कप मे सर्वाधिक शतक लगाने वाले श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा के रिकाॅर्ड की बराबरी भी की। रोहित शर्मा साथ ही इस विश्व कप सर्वाधिक 544 रन बना कर विश्व कप मे सर्वाधिक रन बनाने वालो की सुची में शाीर्ष पर पहुच गया।
बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान 59 रन पर पांच विकेट और शाकिब उल हसन 41 रन पर एक विकेट लेकर मजबुत वापसी दिलाई। जिससे भारत अंतिम 10 ओवर में 63 रन ही बना सका। इसके बाद बांग्लादेश टीम बुमराह 55 रन पर चार विकेट और पांडया 60 रन पर तीन विकेट की धारदार गंेदबाजी के सामने कुल 48 ओवरो मे 286 रन पर आॅल आउट हो गई।
भारत की तरफ से युजवेन्द्र चहल ने 50 रन देकर एक विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया।
बांग्लादेश की और से सर्वाधिक रन शाकिब अल हसन ने 66 रन बनाए और मोहम्मद सैफुद्धीन 38 गेंदो मे नाबाद 51 और शब्बीर रहमान 36 ने सातवे विकेट के लिए 66 रन जोड़कर बांग्लादेश को जीतने की उम्मीद जगाई थी। लेकिन भारतीय गेंदबाजो ने इस जोड़ी को तोड़ उसे बाहर किया और भारत जीत दर्ज करने में सफल रहा इस जीत से भारत के विश्व कप कुल मैच आठ मे से छः जीत से 13 अंक हो गए है। और वह दुसरे स्थान पर बरकरार हैं। बांग्लादेश इस हार के बाद कुल आठ मैचो मे सात अंक के साथ सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरूआत काफी धीमी रही। बांग्लादेश ने रनो का अर्धशतक 12 वें ओवर मे पुरा किया था सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार 33 ने धीमी शुरूआत के बाद शमी पर दो चैके जड़े लेकिन उसके बाद पाड्या ने आते ही उन्हे एक्स्ट्रा कवर पर कप्तान विराट के हाथो कैच करा दिया। मुशफिकर रहीम 23 गेंदो में 24 रन की पारी के दौरान लय मे नजर आये लेकिन युजवेन्द्र चहल की गेंद पर शमी को असान कैच दे बैठे। शकिब ने एक छोर संभाल रखा और पाड्या की गेंद पर चैका मार अपना अर्धशतक पुरा किया फिर पाड्या ने धीमी गेंदो पर शकिब को कार्तिक के हाथो कैच कराके बांग्लादेश का स्कोर छः विकेट 179 रन किया शब्बीर ने शमी पर लगातार दो चैका एक रन के साथ 38 वे ओवर मे टीम का स्कोर 200 रन पार पहुचाया।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *