Friday, April 12, 2024
Home > National News > शोएब अख्तर पर लगा जुर्माना

शोएब अख्तर पर लगा जुर्माना

Shoaib Akhtar

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर का कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के सरकारी चैनल पीटीवी स्पोर्ट्स के एंकर नौमान नियाज के साथ किसी बात पर विवाद होने के कारण शोएब ने लाइव टीवी शो में ही इस्तीफे की घोषणा कर दी थी।
उनके इस फैंसले से नाराज होकर PTVC ने शोएब को 100 मिलियन रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है। जिसमे शोएब अख्तर को 33,33,000 रुपये की राशि के साथ-साथ नुकसान के रूप में 100 मिलियन रुपये की राशि का भुगतान करने के लिए कहा है। PTVC की इस बात को न मानने पर अदालत में अख्तर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा सकती है।
नोटिस में कहा गया है, ‘क्लॉज 22 के नियम मुताबिक इस्तीफा देने से पहले दूसरे पक्ष को नोटिस देना होता है जबकि शोएब अख्तर ने 26 अक्टूबर को ऑन एयर इस्तीफा दे दिया, जिसके कारण पीटीवी को भारी वित्तीय नुकसान हुआ है।
अख्तर ने इस नोटिस को लेकर ट्विट किया है कि , ‘ जब मैं पीटीवी के लिए काम कर रहा था, तब उन्होंने मेरे सम्मान और प्रतिष्ठा की कोई परवाह नहीं थी। मैं इस नोटिस से घबराने वाला नहीं और इस कानूनी लड़ाई का सामना करूंगा.  मेरे वकील अबुजार सलमान खान नियाजी की हेल्प से यह केस जीतूंगा ‘.

मतभेद की वजह :
इसकी वजह यह थी कि जब अख्तर से शो के होस्ट नियाज ने पूछा कि क्या पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने में गड़बड़ी की है ,अख्तर इससे सहमत नहीं थे और उन्होंने शो के होस्ट की लाइन को नजरअंदाज करते हुए बात बदलने की कोशिश की ।

खुद को इग्नोर होता देखकर नौमान ने शोएब अख्तर से कहा, ‘आप थोड़े असभ्य हो रहे हैं और मैं ये नहीं कहना चाहता। लेकिन अगर आप ओवर स्मार्ट बन रहे हैं, तो आप जा सकते हैं.’ इसके बाद शोएब अख्तर ने लाइव शो में ही इस्तीफे का ऐलान कर दिया था। इसके बाद नौमान नियाज ने अपनी गलती मानते हुए इस विवाद पर शोएब अख्तर से माफी मांग ली थी ।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |