Tuesday, December 6, 2022
Home > Sports > ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा के सम्मान में डाकघर ने तैयार किया सुनहरा लेटर बॉक्स

ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा के सम्मान में डाकघर ने तैयार किया सुनहरा लेटर बॉक्स

Neeraj Chopra

टोक्‍यो ओलिंपिक में जैवलिन थ्रो में गोल्‍ड मेडल जीतने वाले पानीपत के खंडरा गांव के नीरज चोपड़ा के सम्‍मान में भारतीय डाक विभाग ने गोल्डन कलर का लेटरबॉक्स स्थापित किया है। यह लेटरबाक्स पानीपत के मुख्य डाकघर के गेट के बाहर लगाया है। नीरज चोपड़ा के सम्‍मान में ढेर सारे बधाई संदेश पहुंच रहे हैं। डाक विभाग के अधिकारियों का कहना हैं कि जल्‍द इन इन बधाई संदेशों को नीरज तक पहुंचाया जाएगा। डाकघर के लेटरबाक्स लाल रंग के ही होते हैं, लेकिन नीरज के सम्मान में डाकघर ने उस नियम को बदल दिया। लेटरबाक्स को सुनहरे रंग में रंग दिया है।

नीरज के लिए विशेष स्टैंप: मुख्‍य पोस्‍टमास्‍टर रंजू प्रसाद ने कहा कि नीरज की उपलब्धि देश के लिए बहुत बड़ी बात है। डाकघर ने उन्हें भेंट करने के लिए विशेष स्टैम्प तैयार करवाई है ।

नीरज पर पूरे देश को गर्व: इंटरनेट के जमाने में भी डाकघर में देशभर से नीरज के लिए पोस्ट पहुंच रही हैं। देशवासी नीरज की जीत पर गर्व महसूस कर रहे है।

75 वां आजादी का जश्न : आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर विशेष आयोजन किए जा रहे हैं। पौधे लगाए जा रहे हैं। पंचकूला में पदयात्रा निकाली जाएगी। सेक्‍टर आठ से चरखा चौक तक पदयात्रा निकाली जाएगी। निबंध लेखन प्रतियोगिता कराई जाएगी। सुकन्‍या समृद्धि योजना के तहत एक महीने तक अभियान चलाया। ज्‍यादा से ज्‍यादा खाते खोलने के लिए जागरूक किया जायेगा । नीरज की तारीफ में रंजू ने कहा कि यह अभूतपूर्व उपलब्धि है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *