Thursday, February 22, 2024
Home > Top News > हनुमानगढ़ जिले को तम्बाकू मुक्त बनाने के लिए चलाया अभियान-

हनुमानगढ़ जिले को तम्बाकू मुक्त बनाने के लिए चलाया अभियान-

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले को हर प्रकार के नशे से मुक्ती दिलवाने के लिए तथा तम्बाकू एवं अन्य किसी भी प्रकार के नशे पर प्रतिबन्ध लगाने के लिए जिला अधिकारियों ने अपनी कमर कस ली हैं। इसके दौरान तम्बाकू, बीड़ी, सिगरेट और शराब जैसे नशों के घातक परिणामों के प्रति लोगों को अधिनियम करने के लिए तथा किसी भी प्रकार के नशे के उत्पादन को रोकने के लिए “तम्बाकू मुक्त हनुमानगढ़ एवं स्वस्थ हनुमानगढ़” अभियान चलाया जायेगा और इस अभियान की तैयारी जिला अधिकारियों ने पूरी तरह से कर ली हैं।

हनुमानगढ़ जिले को तम्बाकू एवं नशा मुक्त बनाने के लिए नेशनल तम्बाकू नियन्त्रण अभियान के दौरान “तम्बाकू मुक्त हनुमानगढ़ एवं स्वस्थ हनुमानगढ़” अभियान चलाया जाएगा। यह जागरूकता अभियान जिला अधिकारियों की ओर से दिनांक 01.04.2019 को चलाया जायेगा। जागरूकता अभियान के इस विषय पर कल सोमवार के दिन बैठक हुई थी। इस बैठक में सी.एम.एच.ओ. अरूण कुमार, निपेन शर्मा और कार्यप्रभारी अजय सिंह शेखावत एवं पुलिस अधिकारी आदि उपस्थित थे, जिन्होने इस विषय पर अपने­ अपने विचार प्रस्तुत किए ।

इसके अतिरिक्त दिनांक 01.04.2019 को चलाए जाने वाले इस जागरूकता अभियान के दौरान यदि कोई दुकानदार या कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक जगहों पर तम्बाकू बेचता हुआ मिल गया तो उसके प्रति कठोर अनुयोजन किया जाएगा ओर वह सजा का हकदार होगा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |