Sunday, April 14, 2024
Home > Sports > एस. श्रीसंत ने लिया घरेलू क्रिकेट लीव करने का फैंसला

एस. श्रीसंत ने लिया घरेलू क्रिकेट लीव करने का फैंसला

s. Sreesanth

गेंदबाज एस. श्रीसंत ने बुधवार को घरेलू क्रिकेट छोड़ने का फैंसला ले लिया है। उन्होंने हाल ही में केरल की तरफ से रणजी ट्रॉफी में भाग लिया। तेज गेंदबाज श्रीसंत मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में मेघालय के खिलाफ मैदान में दिखे थे। पहली पारी में 2 विकेट हासिल किए थे और दूसरी पारी में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी।

श्रीसंत ने ट्विटर अकाउंट पर लिखा ‘अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों के लिए. मैंने अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर खत्म करने का फैसला किया है। यह निर्णय मेरा अकेला है, और हालांकि मैं जानता हूं कि इससे मुझे खुशी नहीं मिलेगी लेकिन यह फैसला मेरे जीवन में इस वक्त लेने के लिए सही और सम्मानजनक है. मैंने हर पल को संजोया है।’

श्रीसंत भारत के लिए 27 टेस्ट खेल चुके है। श्रीसंत भारतीय टीम के साथ साल 2007 में टी-20 विश्व कप विजेता टीम और 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं। श्रीसंत ने भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ विजय दिलाई थी।

रिकार्ड्स :
39 साल की उम्र में श्रीसंत के नाम अनेक रिकॉर्ड है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 मुकाबले खेले हैं। 74 मुकाबलों में श्रीसंत ने 213 विकेट अपने नाम किए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 87 विकेट हैं। उन्होंने टीवी रिएलिटी शो और साथ ही हिंदी, मलयालम, कन्नड़ भाषा में कुल 4 फिल्में भी की हैं।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |