Tuesday, July 23, 2024
Home > Top News > प्रत्येक जिला क्षेत्र में आज से दो दिन के पश्चात लगेंगें डेब्ट रिलीफ शिविर ,जिसमें क्षेत्रजीवीयों को मिलेगा रिलीफ

प्रत्येक जिला क्षेत्र में आज से दो दिन के पश्चात लगेंगें डेब्ट रिलीफ शिविर ,जिसमें क्षेत्रजीवीयों को मिलेगा रिलीफ

इस प्रदेश में स्टेट गवर्नमेंट ने डेब्ट रिलीफ कैंप कि तैयारीयां पहले से ही आरम्भ कर दी हैं।डेबटोरस को डेब्ट रिलीफ से छुटकारा दिलवाने के लिए गवर्नमेंट ने प्रत्येक मंडल में आज से दो दिन के पश्चात 5.5कैंप भी लगाए जांएगें। इसके लिए 3फरवरी को शाम के वक्त चीफ सेक्रेटरी डीबीगुप्ता ने प्रत्येक विभाग के कलेक्टरों को वीडियों सम्मेलन शिवर में मौजूद रहने का आदेश दिया हैं।कर्ज से रिलीफ कराने वाले कैंपो में आमतौर पर सीओ आॅपरेटिव बैंकों के ऋणीयोंको उपस्थित होने का आदेश दिया जाएगा।
इन ऋणीयों को ही सबसे पहले ऋण से मुक्ती मिलेगी। इसके अत्तिरिक्त विभागीय कलेक्टर ,आकस्मिक सर्वेक्षण के आधार पर क्षेत्रजीवीयों से परामर्श करके डेब्ट रिलीफ का प्रामाणीकता अनुसंधान करेंगें।जालासाजी की कंप्लेंट करने वाली सीओ आॅपरेटिव कौसिल के ऋणीयों कि लिस्टों को जिला क्लेक्टर से मांग कर जनपद इन लिस्टों से बनावटी अकाउंट होल्डर्स के नामों को हटा दिया जाएगा। बिजेपी के ‘जेल भरों’आन्दोलन के तहत दो दिन के पश्चात अर्थात् 7 फरवरी को ऋणीयों को ऋण से रिलीफ कराने के लिए कैंप लगाने का निश्चिय किया गया हैं। ऋण से मुक्त ऋणी , 2लाख तक ऋण होगा माफ- उचय पिछले दिनों बिजेपी सरकार ने ऋण से ग्रस्त क्षेत्रजीवीयों के 50हजार कर्ज माफ किया था।इन क्षेत्रजीवीयों को लगने वाले कैंपों में उपस्थित होने के लिए बुलवाया जाएगा।इसके अत्तिरिक्त इनका पूरा ऋण माफ कर दिया जाएगा। लगभग 2लाख तक का कर्जा माफ कर दिया जाएगा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |