Tuesday, July 23, 2024
Home > Sports > INDIA vs SA : पहले वनडे में भारत की शानदार जीत

INDIA vs SA : पहले वनडे में भारत की शानदार जीत

India_Marudhara_Live

IND vs SA : कल रविवार के दिन भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच खेला गया जिसमे भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की। भारत ने 6 वनडे मैचों की सीरीज में शानदार आगाज किया है। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मेजबान टीम ने 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 269 रन बनाए। अफ्रीका के लिए फाफ डु प्लेसिस ने 112 गेंदों में 11 चौके और दो छक्के की मदद से 120 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को मुश्किल हालात से निकालते हुए सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उनके अलावा क्रिस मॉरिस ने 37 और क्विंटन डी कॉक ने 34 रनों की पारी खेली।

भारत की और से कप्तान विराट कोहली (112 रन) और अजिंक्य रहाणे (79 रन) ने शानदार पारियां खेली जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने एक रिकॉर्ड भी बना डाला, भारतीय टीम द्वारा डरबन में अब तक की पहली जीत थी। भारतीय टीम ने 270 का लक्ष्य 45.3 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल किया। इस तरह सीरीज में मेहमान टीम ने 1-0 की बढ़त ले ली है।
टीम इंडिया की जीत में कप्तान विराट कोहली (112), और अजिंक्य रहाणे (79) के अलावा कुलदीप यादव (34-3) और युजवेंद्र चहल (45-2) की फिरकी ने भी अहम भूमिका निभाई। विराट कोहली ने अपने करियर का 33वां शतक ठोक कर सौरव गांगुली के शतकों की बराबरी भी कर ली है। सीरीज का दूसरा मैच 4 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |