Tuesday, March 31, 2020
Home > Politics News > कांग्रेस के प्रधान राहुल गांधी की भाजपा समुदाय ने बढाई अमेठी में इन्सेक्यूरिव्य-

कांग्रेस के प्रधान राहुल गांधी की भाजपा समुदाय ने बढाई अमेठी में इन्सेक्यूरिव्य-

भारतीय जनमत समुदाय के अध्यक्ष और केन्द्रीय मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद का कहना हैं की कांग्रेस प्रधान राहुल गांधी अपने अनेको असुरक्षा और असुविधाजनक संवेदित कर रहें हैं। राहुल गांधी ने दक्षिण पोलिटिकल समुदाय को आगे बढाने के लिए वायनाड सीट से लोकसभा इलेक्शन लड़ने का फैसला किया हैं। जिसके कारण विरोध पक्ष ने राहुल गांधी के इस फैसले को इनकी सबसे बड़ी कमजोरी बताया हैं।

इसके अलावा बता दें, कि कांग्रेस समुदाय के लिए अमेठी की पार्लियामेंट्री सीट एक अभेद्य पोर्ट माना जाता है। जिस पर कांग्रेस ने 16 बार इलेक्शन जीते थे। जिसमें से वर्ष 1977 में जनमत समुदाय ने और सन् 1998 में भाजपा समुदाय ने जीत हासिल की थी, लेकिन इन दोनों समुदायों के अतिरिक्त अमेठी में जितने भी इलेक्शन हुए हैं, उनमें केवल और केवल कांग्रेस समुदाय ने ही जीत हासिल की हैं। जबकि वर्ष 2014 में भाजपा समुदाय की ओर से पूरे भारत में नरेन्द्र मोदी की जीत हुई।

वर्ष 2014 के अन्तर्गत हुए जोक सभा इलेक्शन के दौरान राहुल गांधी ने कांग्रेस समुदाय की ओर से भाजपा के उम्मीदवार स्मृति ईरानी के विरोध में इलेक्शन लड़े थे। उस वक्त राहुल गांधी एक लाख सात हजार नौ सौ तीन वोटों से हार गए थे। इसके अतिरिक्त भाजपा समुदाय के सभी उम्मीदवारों ने 2 लाख से अधिक वोटों पर जीत हासिल की थी।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *