Tuesday, December 6, 2022
Home > Sports > इंडिया vs श्रीलंका : T20, Lucknow: ‘नवाबों के शहर’ लखनऊ पहुंची टीम इंडिया

इंडिया vs श्रीलंका : T20, Lucknow: ‘नवाबों के शहर’ लखनऊ पहुंची टीम इंडिया

Team India

टीम इंडिया श्रीलंका से टी-20 खेलने के लिए लखनऊ पहुंच गई है। टीम इंडिया औऱ श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज की शुरुआत गुरुवार से होगी।
वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज अहमदाबाद और कोलकाता में खेली गई। इसमें जीत दर्ज करने का बाद टीम इंडिया अब अगले अभियान की तरफ आगे बढ़ चुकी है। टीम इंडिया अब श्रीलंका के खिलाफ 3 टी-20 मुकाबला खेलने के लिए नवाबों के शहर लखनऊ पहुंच गई है। यहां 3 मुकाबलों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। 24 फरवरी से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में भारतीय टीम को जीत की पूरी उम्मीद है, सीरीज के अगले 2 मुकाबले धर्मशाला में खेले जाएंगे।

पहला मुकाबला गुरुवार को :

वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में खेली गई 3 मुकाबलों की टी-20 सीरीज को टीम इंडिया ने 3-0 से जीता। भारतीय टीम अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले अधिकतर युवा खिलाड़ियों को मौका देने के पक्ष में दिख रही है। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रवि बिश्नोई ,ऋतुराज गायकवाड़ और आवेश खान को डेब्यू करने का मौका दिया।

श्रीलंका ,ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मुकाबलों की टी-20 सीरीज खेलकर भारत आएगी। श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी-20 के सीरीज में किसी और मुकाबले में जीत दर्ज नहीं की है। आखिरी टी-20 मुकाबले में कुशल मेंडिस और कप्तान दसुन शनाका की बल्लेबाजी की बदौलत टीम क्लीन स्वीप से बच पाई थी। ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 मुकाबलों की सीरीज में 4-1 से मात दी है।

टी-20 टीम में रवींद्र जडेजा, संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई है और साथ ही दीपक हुड्डा ,वेंकटेश अय्यर  को भी मौका दिया गया है। स्पिन का जिम्मा कुलदीप यादव के साथ युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई हैं।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *