Friday, December 14, 2018
Home > Politics News > कमल हासन ने बनाई नई पार्टी और कहा जाति-धर्म के खेल से बिलकुल है परे

कमल हासन ने बनाई नई पार्टी और कहा जाति-धर्म के खेल से बिलकुल है परे

कमल हासन ने बनाई नई पार्टी और कहा जाति-धर्म के खेल से बिलकुल है परे

ये है पार्टी का नाम और झंडा
कमल हासन जो किसी समय अभिनेता थे वो अब अभिनेता से नेता बन गए है। कमल हासन ने अपनी नई पार्टी ‘मक्कल नीधि मय्यम’ की धूम धड़ाके के साथ शुरुआत की और राजनीती में प्रवेश किया है। पार्टी का नाम ‘मक्कल नीधि मय्यम’ है जिसका अर्थ है ‘जन न्याय का केंद्र’ । वहीँ उन्होंने पार्टी का झंडा भी पेश किया, जिसका रंग सफ़ेद है और झंडे पर आपस में गोलाई में गुंथे छह हाथ बने हैं, तीन हाथ लाल और तीन सफेद रंग के हैं, इनके बीच एक सितारा बना है।Kamal Haasan Marudharalive

पार्टी का ऐलान करने से पहले कलाम के घर गए हासन
कमल हासन ने पार्टी का ऐलान करने से पहले रामेश्वरम में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के घर गए, वहां उन्होंने कलाम के बड़े भाई से आशीर्वाद लिया। इसके बाद हासन ने कहा कि उनका कलाम के घर जाना कोई राजनीति से सम्बंधित नहीं है। वहीँ केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने कमल हासन को शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल भी हासन के साथ है। उन्होंने तमिलनाडु के लोगों से अपील की कि वे कमल हासन की नई पार्टी को वोट दें और कथित ‘भ्रष्ट’ पार्टियों बाहर का रास्ता दिखाएं। केजरीवाल ने भी हासन को शुभकामनाएं दी।

‘जाति-धर्म के खेल से परे होगी पार्टी’
कार्यक्रम के दौरान कमल हासन ने कहा कि उनकी पार्टी ऐसी राजनीति के लिए है जो ‘जाति-धर्म के खेल’ से बिलकुल परे होगी और सुशासन पर ध्यान देगी। हासन ने अपने भाषण में अपनी पार्टी के झंडे के बारे में कहा, ‘आप करीब से देखेंगे तो इसमें दक्षिण भारत का नक्शा बना हुआ है, इसमें छह हाथ छह दक्षिणी राज्यों के लिए हैं और उन्होंने कहा की बीच में जो सितारा है वह जनता के लिए है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *