Sunday, June 16, 2024
Home > Top News > प्रिंस महोम्मद सलमान ने किया अनाउसमेंट -भारत के 850 प्रिजन होगें मुक्त सऊदी अरब की जैल से

प्रिंस महोम्मद सलमान ने किया अनाउसमेंट -भारत के 850 प्रिजन होगें मुक्त सऊदी अरब की जैल से

विदेशिये मंत्रीमंडल के प्रतिनिधि रवीश कुमार ने सूचना देते वक्त कहा की हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान दोनों के मिलने के पशचात प्रिंस मोहम्मद ने एक महत्त्वपूर्ण निर्णय लिया था। जिसमें सलमान ने बताया की सऊदी अरब की जेल में भारत के 850 कैद हैं उनको जल्द से जल्द सऊदी अरब की जेल से मुक्त करेगें।

इसके अलावा प्रिंस महोम्मद ने भारत के हज पैसिंजरस का कोटा बढ़ाने का भी ऐलान किया हैं। जिसमे अब लगभग 2 ­लाख पसेजरस को कोटा मिलेगा।
भारत में सौ अरब डाॅलर निविष्ट करने का सऊदी अरब ने किया प्रिपरेशन विदेशिये मंत्रीमंडल के प्रतिनिधियों ने सूचना देते वक्त बताया की 20 ­फरवरी को सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने, भारत के प्रत्येक क्षेत्रों में सौ अरब डाॅलर निविष्ट करने का मौका देख रहा हैं।

भारत में अब प्रत्येक क्षेत्र में सौ अरब डाॅलर निविष्ट करने के लिए सऊदी अरब अब प्रिपरेशन कर रहा हैं। इसके तहत सऊदी अरब और भारत दोनों अपनी रिलेशनशिप को सुर्खियों में बटोरने तथा ऊर्जा सम्बन्धों को विक्रेताओ के साथ रणनीतिक गठबन्धन में बदलने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया हैं।

सऊदी के प्रिंस मोहम्मद ने हमारे देश के पीएम मोदी और समाज सेवको से निवेदन करते हुए कहा,कि वर्ष 2016 में नरेन्द्र मोदी के सफर के पशचात सऊदी अरब अब तक 44­ अरब डाॅलर भारत में निविष्ट कर चुका हैं। विदेशिये मंत्रीमंडल के प्रतिनिधि रवीश कुमार ने बताया कि सऊदी अरब के प्रिंस सलमान ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने के पशचात भारत में निर्णय लिया था!सलमान के इस निर्णय का नरेन्द्र मोदी ने दिल खोलकर वैलकम भी किया।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |