Sunday, June 16, 2024
Home > National News > देश में सेल फोन नेटवर्क को विस्तार देने वाले अफगानी IT मिनिस्टर कर रहे है जर्मनी में पिज्जा डिलीवरी

देश में सेल फोन नेटवर्क को विस्तार देने वाले अफगानी IT मिनिस्टर कर रहे है जर्मनी में पिज्जा डिलीवरी

Syed Ahmed Shah

अफगानिस्तान के पूर्व IT मंत्री सैयद अहमद शाह सआदत जर्मनी में इन दिनों पिज्जा बेच रहे हैं। पिज्जा कंपनी की यूनिफॉर्म पहने हुए वह जर्मन के शहर लीपजिग में साइकिल से पिज्जा डिलीवरी कर रहे हैं। उन्होंने IT मंत्री रहते अफगानिस्तान में सेल फोन नेटवर्क को बढ़ावा दिया था। बाद में वे अफगानिस्तान छोड़कर जर्मनी आ गए थे।

काम को लेकर उच्च विचार : सैयद अहमद शाह और राष्ट्रपति गनी के बीच कई मसलों पर मतभेद होने के कारण उन्होंने पिछले साल ही सूचना मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद कुछ समय वे देश में ही रहे, लेकिन फिर जर्मनी चले आए। पैसे की कमी होने के बाद उन्होंने पिज्जा डिलीवरी बॉय बनना तय किया। उनका कहना है कि डिलीवरी का काम करने में कोई शर्म की बात नहीं है। कोई काम छोटा नहीं होता।

तालिबान की नई सरकार : तालिबान ने मंगलवार को कई मंत्रियों का ऐलान किया है। संगठन ने किसी समय तालिबान के कट्टर विरोधी रहे गुल आगा शेरजई को वित्तमंत्री नियुक्त किया है। शेरजई पहले कंधार और फिर नंगरहार के गवर्नर रहे हैं। मुल्ला सखाउल्लाह को कार्यवाहक शिक्षा मंत्री और अब्दुल बारी को उच्च शिक्षा मंत्री बनाया है। सद्र इब्राहिम को अंतरिम गृह मंत्री बनाया गया है। मुल्ला शिरीन को काबुल का गवर्नर और हमदुल्ला नोमानी को काबुल का मेयर बनाया गया है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |