Saturday, September 19, 2020
Home > Bollywood > सलमान खान की नई फिल्म ’भारत’ के खिलाफ दिल्ली में जनहित याचिका दायर

सलमान खान की नई फिल्म ’भारत’ के खिलाफ दिल्ली में जनहित याचिका दायर

सलमान खान की फिल्म ’भारत’ इन दिनो काफी चर्चा में हैं, जिसके प्रमोशन कि पुरी तैयारिया हो गई हैं और फिल्म जल्दी ही बाॅलीवुड पर्दे पर आ जाएगी इस फिल्म में सलमान खान के साथ कटरीना नजर आएगी और फिल्म के शीर्षक, गाने लोगो को बहुत पसन्द आ रहे हैं।

फिल्म के नाम को लेकर एक बवाल की खबर मिल रही हैं। ’भारत’ फिल्म 5 जून को रिलीज हो रही हैं अभी कुछ दिन बाकी हैं, और इसके बीच फिल्म को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में गुरूवार को फिल्म के खिलाफ याचिका दर्ज कि गई और पुरे विवाद फिल्म के र्शीषक को लेकर हैं। क्योकि फिल्म का र्शीषक याचिका के अनुसार प्रतीक और नाम अधिनियम की धारा-3 का उल्लंघन करता हैं, और ऐक्ट के अनुसार फिल्म का र्शीषक ’भारत’ शब्द का इस्तमाल व्यवसायिक लाभ के लिए नही किया जा सकता इसलिए यह बवाल हुआ हैं। फिल्म में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ और तब्बू सुनील ग्रोवर, दिशा पाटनी व जैकी श्राॅफ यह सभी फिल्म में दिखाई देगें।

फिल्म कि कहानी कुछ इस प्रकार हैं।
कहानी में देश की आजादी के बाद एक आम आदमी की कहानी 1964 से 2010 के बीच में आम आदमी की जीवन घटनाओ को दिखाया गया हैं। इस फिल्म को अली अब्बास के द्वारा डायरेक्ट किया गया हैं। सलमान खान फिल्मस प्राॅडयूस कर रहे हैं, और फिल्म के रील प्राॅडक्शन प्राइवेट लिमिटेड।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *