Saturday, March 2, 2024
Home > Politics News > अजमेर उपचुनाव : प्रत्याशी ने लिया नामाकंन वापिस, सदमे में भाजपा

अजमेर उपचुनाव : प्रत्याशी ने लिया नामाकंन वापिस, सदमे में भाजपा

ajamer upachunaav

अजमेर। राजस्थान में अजमेर व अलवर लोकसभा सीट और मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर होने वाले चुनावों को लेकर तमाम तरह के राजनीतिक दांव—पैच एवं समीकरण बैठाए जाने का दौर कांग्रेसी पार्टी ने शुरू कर दिये है। इसी बीच अजमेर लोकसभा सीट के लिए चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों में से एक निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापिस ले लिया है। जिससे नाम वापस लेने वाले निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना समर्थन कांग्रेस के प्रत्याशी रघु शर्मा को दिया है। जिससे अजमेर चुनावों में कांग्रेस पार्टी अौर मजबुती के साथ उफर कर सामने आ रही है

दरअसल, लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर आज उपचुनावो के प्रत्याशियों के नाम वापसी की आज अंतिम तारीख है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अपने-अपने समर्थन में प्रत्याशियों के नाम वापस कराने की जुगत में लगे हैं। इसमें सबसे पहली कामयाबी आज कांग्रेस को उस वक्त लगी है, जब एक निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना नाम वापिस लेकर कांग्रेस को समर्थन दे दिया है। और कांग्रेस पार्टी मे दो दिन पहले कुछ समाजो के बडे समर्थन के बाद आज दुसरा झटका भाजपा पार्टी को एक प्रत्याक्षी के समर्थन मे लाकर दिया ।

अजमेर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में उतरे विजयनगर निवासी सूबेदार पीर मोहम्मद ने आज अपना नामांकन वापिस ले लिया है। पीर मोहम्मद ने अपना नाम वापिस लेने के साथ ही कांग्रेस के प्रत्याशी रघु शर्मा को अपना समर्थन देने की घोषणा की इनके समर्थन के बाद कांग्रेस पार्टी के समर्थक अपनी बडी जीत मान रहे है ।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021. All Rights Reserved |